UPSC EPFO 2023: ईपीएफओ में 577 प्रवर्तन अधिकारी, लेखा अधिकारी और अन्य पदों के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन

 

UPSC EPFO 2023: ईपीएफओ में 577 प्रवर्तन अधिकारी, लेखा अधिकारी और अन्य पदों के लिए आवेदन का आज अंतिम दिन

UPSC EPFO Notification 2023: शुरू हुई 577 पदों वाली ईपीएफओ भर्ती के लिए  आवेदन प्रक्रिया, ये रहा अप्लाई लिंक - UPSC EPFO Notification 2023 Released  and Application Process Started for 577 EO/AO

 
UPSC EPFO Application 2023: श्रम मंत्रालय या इसके अधीन कर्मचारी भविष्य निधि संगठन में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। भारत सरकार के श्रम तथा रोजगार मंत्रालय के अधीन कर्मचारी भविष्य निधि संगठन में प्रवर्तन अधिकारी / लेखा अधिकारी के कुल 418 पदों और सहायक भविष्य निधि आयुक्त के 159 पदों समेत कुल 577 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी शुक्रवार, 17 मार्च 2023 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे यूपीएससी के अप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in पर अप्लाई कर सकते हैं।
 

UPSC EPFO Application 2023: आवेदन प्रक्रिया और शुल्क

यूपीएससी द्वारा की जा रही कर्मचारी भविष्ट निधि संगठन के लिए भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को अप्लीकेशन पोर्टल पर जाकर पहले पंजीकरण करना होगा। इसके बाद पंजीकृत ईमेल आइडी व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को एक पद के लिए 25 रुपये और दोनों पदों के लिए कुल 50 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। उम्मीदवार सुनिश्चित करें वे अपने शुल्क का भुगतान आज शाम 6 बजे तक अवश्य कर लें। हालांकि एससी, एसटी, दिव्यांग और सभी महिला उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान नहीं करना है।

 

UPSC EPFO 2023: ईपीएफओ भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा विज्ञापित प्रवर्तन अधिकारी / लेखा अधिकारी और सहायक भविष्य निधि आयुक्त पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। ईओ/एओ पदों के लिए आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। वहीं, सहायक भविष्य निधि आयुक्त पदों के लिए आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट का भी प्रावधान किया गया है।

बता दें कि यूपीएससी ने ईपीएफओ भर्ती के लिए अधिसूचना 25 फरवरी को जारी की थी। इसी के साथ आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई थी।

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post