सीएसजेएमयू पहली बार जारी करेगा मेरिट कट ऑफ सूची

 

सीएसजेएमयू पहली बार जारी करेगा मेरिट कट ऑफ सूची

 

 


CSJMU Admission 2023 : छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) कैम्पस में संचालित अधिकांश पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए पहली बार मेरिट कट ऑफ सूची जारी होगी। लगातार बढ़ रही रजिस्ट्रेशन संख्या को देखते हुए विश्वविद्यालय ने यह फैसला लिया है। अब तक दाखिला के लिए 17 हजार से अधिक रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। इसमें सात हजार से अधिक छात्रों ने कैम्पस को प्राथमिकता दी है।

 Kanpur CSJMU Entrance Exam : विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले को लेकर मची  होड़,लिखित परीक्षा और मेरिट सूची के बाद ही अब चयन - Csjmu Will Issue Merit  Cut Off List For Admission


इंटरमीडिएट का रिजल्ट आते ही सीएसजेएमयू में दाखिले की प्रक्रिया तेज हो गई है। कैम्पस विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में दाखिला के लिए विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है | विश्वविद्यालय कैम्पस में वर्तमान में 141 पाठ्यक्रम संचालित हैं, जिसमें 5895 सीटों पर दाखिला होना है। विश्वविद्यालय ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दाखिला लेगा। छात्रों को रजिस्ट्रेशन में पाठ्यक्रम के साथ कैम्पस व कॉलेज का विकल्प भरना होता है। अभी रिजल्ट जारी हुए कुछ दिन ही हुए हैं और रजिस्ट्रेशन 17 हजार से अधिक हो चुका है।
विश्वविद्यालय व इससे संबद्ध महाविद्यालयों में दाखिला के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया चल रही है। विश्वविद्यालय में संचालित विभिन्न प्रोफेशनल कोर्स और स्नातक के ऑनर्स कोर्स को देखते हुए रजिस्ट्रेशन की संख्या तेजी से बढ़ रही है। विश्वविद्यालय में अधिकतर कोर्स में मेरिट कट ऑफ सूची जारी होगी, जिससे प्रवेश मिलेगा।

 


-डॉ. विशाल शर्मा, मीडिया प्रभारी सीएसजेएमयू इन स्कूल में संचालित हैं 141 कोर्स
अटल बिहारी वाजपेयी स्कूल ऑफ लीगल स्टडीज एडवांस्ड एग्रीकल्चर साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी -आर्ट्स, ह्युमिनिटीज एंड सोशल साइंसेज बेसिक साइंसेज
क्रिएटिव एंड परफार्मिंग आर्ट्स
बिजनेस मैनेजमेंट
इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी
हेल्थ साइंसेज
होटल मैनेजमेंट लैंग्वेज
-लाइफ साइंसेज एंड बायोटेक्नोलॉजी
फार्मास्युटिकल साइंसेज टीचर एजुकेशन
पांच कोर्स में होगी प्रवेश परीक्षा
सीएसजेएमयू के पांच कोर्स में प्रवेश परीक्षा से दाखिला होगा। विश्वविद्यालय प्रशासन एलएलएम,
एमएड, एमसीए, डीफार्मा व बीफार्मा में दाखिला के लिए प्रवेश परीक्षा कराएगा। यह परीक्षा चार जून
को प्रस्तावित है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मई है और दो जून से अभ्यर्थी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 


 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post