DRDO Recruitment 2023: डीआरडीओ में 75 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती, mhrdnats.gov.in पर करें अप्लाई

 

DRDO Recruitment 2023: डीआरडीओ में 75 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती, mhrdnats.gov.in पर करें अप्लाई

 


DRDO Recruitment 2023: आयुध अनुसंधान एवं विकास संस्थान डीआरडीओ ने अभ्यर्थियों से अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए योग्य व इच्छुक अभ्यर्थियों ने आवेदन आमंत्रित किए हैं। डीआरडीओ की इस वैकेंसी में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट mhrdnats.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 DRDO Recruitment 2020: Apply for Apprentice posts online on drdo.gov.in-  check eligibility & other details | Education News
डीआरडीओ के इस भर्ती अभियान के जरिए संस्थान में कुल 75 रिक्तियों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। इन पर्दों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 30 मई 2023 को समाप्त हो जाएगी। डीआरडीओ भर्ती में आवेदन करने से पहले आवेदन योग्यता, चयन प्रक्रिया व अन्य डिटेल्स देख सकते हैं।
रिक्तियों का ब्योरा :
कुल पद 75
ग्रेजुएट इंजीनियर अप्रेंटिस - 50 पद डिप्लोमा अप्रेंटिसेस - 25
आवेदन योग्यता -
ग्रेजुएट अप्रेंटिस की शैक्षिक योग्यता : डीआरडीओ की इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को इंजीनियरिंग की डिग्री संबंधित विषय में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होनी चाहिए। यह डिग्री किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से होनी चाहिए।
टैनीशियन अप्रेंटिसि के लिए योग्यता : किसी बोर्ड या विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में डिप्लोमा न्यूनतम -60 फीसदी अंकों के साथ होना चाहिए।

 

 
चयन प्रक्रिया :
डीआरडीओ की इस भर्ती में योग्य अभ्यर्थियों का चयन संबंधित विषय की लिखि परीक्षा में मिले अंकों आधार पर होगा। इसके बाद चयन की फाइनल लिस्ट आरक्षित कैटेगरी वाइज तैयार होगी। मेरिट में आने वाले अभ्यर्थियों को डॉकुमेंट वेरीफिकेशन व ट्रेनिंग के लिए बुलाया जा सकता है।
ट्रेनिंग पीरियड चयनित अभ्यर्थियों को 12 महीने की अप्रेंटिस ट्रेनिंग लिए अप्रेंटिस एक्ट 1961 के तहत नियुक्त किया जाएगा। 12 महीने का प्रशिक्षण पूरा होने के बाद अभ्यर्थियों को इस सर्टिफिकेट भी प्रदान किया जाएगा। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने से पहले आवेदन शर्तें वेतनमान आदि की पूरी जानकारी के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जरूर देखें।

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post