NCERT Recruitment 2023: एनसीईआरटी में 347 पदों पर आज ही करें अप्लाई, यहां से देखें पात्रता

 

NCERT Recruitment 2023: एनसीईआरटी में 347 पदों पर आज ही करें अप्लाई, यहां से देखें पात्रता

 

NCERT Recruitment 2023: नेशनल कॉउंसिल ऑफ एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग (NCERT) की ओर से नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के जरिये नॉन एकेडमिक के कुल 347 पदों पर भर्ती की जाएगी। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं उनको बता दें आवेदन की अंतिम तिथि 19 मई निर्धारित है। इसलिए जो उम्मीदवारों इस भर्ती प्रक्रिया में भाग लेना चाहते हैं वे कल तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते हैं। एनसीईआरटी भर्ती 2023 के लिए आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट ncert.nic.in पर उपलब्ध हैं जहां से कल तक ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं।

 

 NCERT Recruitment 2023: एनसीईआरटी ने नॉन-एकेडमिक पदों पर निकालीं 347  वैकेंसी, देखें डिटेल्स - NCERT Recruitment 2023 for 347 Non academic posts  check vacancy details here - AajTak

NCERT Recruitment 2023: आज ही कर सकते हैं आवेदन

एनसीईआरटी भर्ती 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 19 मई 2023 तय है। इच्छुक एवं पात्र अभ्यर्थी कल तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र भरने के लिए आपको ncertnt.samarth.edu.in पोर्टल पर जाना है। इसके बाद पोर्टल पर भर्ती से संबंधित एक्टिव लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूर्ण करनी है। पंजीकरण होने के बाद आप लॉग-इन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया तय समय में ही पूर्ण कर लें, निर्धारित समय के बाद रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी।

NCERT Non Teaching Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए चयन विभिन्न चरणों के आधार पर किया जायेगा। एनसीईआरटी नॉन टीचिंग भर्ती 2023 में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट/इंटरव्यू ,डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया से होकर गुजरना होगा। चयन प्रक्रिया से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना अवश्य देख लें।

एनसीईआरटी भर्ती 2023 की ऑफिशियल नोटिफिकेशन प्राप्त करने के लिए यहां क्लिक करें।

NCERT Recruitment 2023: भर्ती विवरण

एनसीईआरटी की ओर से यह भर्ती लेवल 2 से लेवल 12 तक के लिए निकाली गयी है। भर्ती कुल 347 पदों के लिए की जाएगी जिसमें से लेवल 2 से 5 तक के लिए 215 पद, लेवल 6 से 8 के लिए 99 पद एवं लेवल 10 से 12 के लिए 33 रिक्त पदों की भर्ती की जाएगी। 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 


 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post