ECIL Recruitment 2023: ईसीआईएल ने अप्रेंटिस के 400 से ज्यादा पदों पर निकाली भर्ती, इस तारीख से करें आवेदन

 

ECIL Recruitment 2023: ईसीआईएल ने अप्रेंटिस के 400 से ज्यादा पदों पर निकाली भर्ती, इस तारीख से करें आवेदन

 

एजुकेशन डेस्क। ECIL Recruitment 2023: इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीआईएल) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 484 आईटीआई अप्रेंटिस के पदों पर पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी ईसीआईएल की ऑफिशियल वेबसाइट https://www.ecil.co.in पर जाकर पूरी सूचना प्राप्त कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 25 सितंबर से शुरू होगी। उम्मीदवार 10 अक्टूबर, 2023 तक या उससे पहले इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ECIL Recruitment 2023: ईसीआईएल ने अप्रेंटिस के 400 से ज्यादा पदों पर निकाली  भर्ती, इस तारीख से करें आवेदन - ECIL Apprentice Recruitment 2023:  Electronics Corporation of India Limited has ...

ECIL Recruitment 2023: ये हैं अहम तारीखें

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख- 25 सितंबर, 2023

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 10 अक्टूबर, 2023

दस्तावेज़ सत्यापन करने की तारीख- 16 से 21 अक्टूबर, 2023

अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग की शुरुआत- 11 नवंबर 2023

ECIL Recruitment 2023: वैकेंसी डिटेल्स 

जारी सूचना के अनुसार, कुल 484 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें ईएम 190, इलेक्ट्रीशियन 80 और फिटर ट्रेड में 80 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। वहीं, आर एंड एसी 20, टर्नर 20, मशीनिस्ट ट्रेड में 15 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा, मशीनिस्ट (जी) के 10, वेल्डर 25 और पेंटर 4 पदों को भरा जाएगा।

ECIL Recruitment 2023:एजुकेशन क्वालिफिकेशन

अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना आवश्यक है। इसके अलावा, एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच करनी चाहिए।

ECIL Recruitment 2023: इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड अप्रेंटिस भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन 

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर www.apprenticeshipindia.gov.in पर पंजीकरण करना होगा। इसके बाद अधिसूचना पर दिशानिर्देशों के अनुसार ईसीआईएल वेबसाइट "www.esil.co.in" 'करियर' 'Current Job Openings’के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अब आपको लिंक पर आवश्यक विवरण प्रदान करना होगा। अब, जिन उम्मीदवारों ने एमएसडीई अप्रेंटिसशिप पोर्टल में पंजीकरण कराया है, उन्हें ऊपर बताए अनुसार ईसीआईएल वेबसाइट के माध्यम से अपना ऑनलाइन आवेदन जमा करना होगा। अब सभी आवश्यक दस्तावेज प्रदान करें। निर्धारित शुल्क जमा करें। इसके बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट अपने पास रखें। 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post