Ladakh Police Constable Recruitment 2023: लदाख पुलिस में 298 कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू

 

Ladakh Police Constable Recruitment 2023: लदाख पुलिस में 298 कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू

 

Ladakh Police Constable Recruitment 2023: लदाख पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। केंद्र शासित क्षेत्र लदाख प्रशासन के अंतर्गत लदाख पुलिस मुख्यालय द्वारा कॉन्स्टेबल के कुल 298 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना (सं.1/2023 और सं.2/2023) इस माह के आरंभ में 7 सितंबर को जारी की गई थी। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी शुक्रवार, 22 सितंबर से शुरू हो गई है और निर्धारित योग्यता रखने वाले इच्छुक उम्मीदवार 16 अक्टूबर की शाम 5.45 बजे तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

 

Ladakh Police Constable Recruitment 2023: लदाख पुलिस में 298 कॉन्स्टेबल  भर्ती के लिए आवेदन आज से शुरू - Ladakh Police Constable Recruitment 2023  Application Process Started from Today (September 22) for 298

Ladakh Police Constable Recruitment 2023: कहां और कैसे करें आवेदन?

लदाख पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, police.ladakh.gov.in के होम पेज पर एक्टिव किए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन शुल्क 500 रुपये निर्धारित है, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से आवेदन के दौरान ही करना होगा।

Ladakh Police Constable Recruitment 2023: आवेदन से पहले जानें योग्यता

लदाख पुलिस द्वारा अधिसूचनाओं के अनुसार एग्जीक्यूटिव, आर्म्ड/आइआरबी, एचजी/सीडी/एडीआरएफ कैडर में कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, टेलीकम्यूनिकेशन कैडर में कॉन्स्टबेल पदों के लिए फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स विषयों के साथ 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण होना जरूरी है। सभी कैडर के लिए आयु सीमा 18 से 28 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी। इसका अर्थ है कि उम्मीदवार का जन्म 1 जनवरी 1993 से पहले और 31 दिसंबर 2004 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। इनके अतिरिक्त उम्मीदवारों को शारीरिक मापदंडों को भी पूरा करना होगा, जिसकी जानकारी भर्ती अधिसूचना में देख सकते हैं।

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post