SBI Apprentice Recruitment 2023: आज है एसबीआइ में 6 हजार प्रशिक्षुओं की भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख

 

SBI Apprentice Recruitment 2023: आज है एसबीआइ में 6 हजार प्रशिक्षुओं की भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख

 

 SBI Recruitment 2023 Notification: सरकारी बैंक में काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। भारतीय स्टेट बैंक द्वारा 6 हजार के अधिक प्रशिक्षुओं (Apprentices) की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया चल रहा है। यह आवेदन प्रक्रिया आज यानी वीरवार, 21 सितंबर को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे जल्द से जल्द अपना अप्लीकेशन सबमिट कर लें। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यह भर्ती सिर्फ एक वर्ष की अवधि के लिए ही है। इस अवधि के दौरान उम्मीदवारों को 15 हजार रुपये प्रति माह सैलरी दी जाएगी। इसके अतिरिक्त किसी अन्य प्रकार के भत्ते या लाभ नहीं दिए जाएंगे।

SBI Apprentice Recruitment 2023: See 10 special things about SBI 6160 Apprentice  Recruitment apply in easy steps on sbi co in - SBI Apprentice Recruitment  2023: देखिए एसबीआई 6160 अप्रेंटिस भर्ती की

SBI Apprentice Recruitment 2023: ऐसे करें आवेदन

एसबीआइ अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर विजिट करें और फिर भर्ती सेक्शन में जाएं। यह पर उम्मीदवार सम्बन्धित भर्ती के सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन शुल्क सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 300 रुपये है, जबकि एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों को शुल्क में पूरी छूट दी गई है। बता दें कि एसबीआइ ने इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 सितंबर को शुरू की थी।

SBI Apprentice Recruitment 2023: योग्यता और चयन प्रक्रिय

एसबीआइ द्वारा जारी प्रशिक्षु भर्ती अधिसूचना के मुताबिक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए और आयु 1 अगस्त 2023 को 20 से 28 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। दूसरी तरफ, एसबीआइ अप्रेंटिस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा 60 मिनट की होगी और इसमें विभिन्न निर्धारित विषयों से कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए अधिसूचना देखें।

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post