UPPSC APS Application 2023: उत्तर प्रदेश अतिरिक्त निजी सचिव परीक्षा के लिए आवेदन, 328 पदों पर भर्ती

 

UPPSC APS Application 2023:  उत्तर प्रदेश अतिरिक्त निजी सचिव परीक्षा के लिए आवेदन, 328 पदों पर भर्ती

 

 

 

UPPSC APS Application 2023: उत्तर प्रदेश सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तर प्रदेश सरकार के अधीन अपर निजी सचिव (APS) के 328 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए संक्षिप्त अधिसूचना उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा हाल ही में जारी की गई थी। आयोग द्वारा अपर निजी सचिव परीक्षा-2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी मंगलवार, 19 सितंबर से शुरू की जा रही है। उम्मीदवार यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, uppsc.up.nic.in पर जल्द ही उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 19 अक्टूबर 2023 निर्धारित की गई है।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन के दौरान उन्हें 125 रुपये का शुल्क भी भरना होगा। शुल्क का भुगतान कैंडिडेट्स ऑनलाइन माध्यमों से कर सकेंगे। हालांकि, उत्तर प्रदेश के मूल निवासी एससी/एसटी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 65 रुपये और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 25 रुपये ही है।

UPPSC APS Application 2023: उत्तर प्रदेश अतिरिक्त निजी सचिव योग्यता मानदंड

उत्तर प्रदेश प्रदेश लोक सेवा आयोग की अपर निजी सचिव परीक्षा-2023 में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा संस्थान से स्नातक होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की 80 शब्द प्रति मिनट की शॉर्टहैंड की गति और 25 शब्द प्रति मिनट की हिंदी टाइपिंग की गति होनी चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों को कंप्यूटर में सर्टिफिकेट कोर्स DOEACC से प्राप्त किया होना चाहिए।


उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2023 को 21 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसका अर्थ है कि उम्मीदवार का जन्म 2 जुलाई 1983 से पहले और 1 जुलाई 2002 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। हालांकि, राज्य के दिव्यांगजनों के लिए अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष (कट-ऑफ डेट 2 जुलाई 1968) निर्धारित की गई है। यूपी के अन्य आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट की जानकारी इस परीक्षा की विस्तृत अधिसूचना से ले सकेंगे। 

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post