BPSC Result : 2 नवंबर को गांधी मैदान में सीएम नीतीश नवनियुक्त शिक्षकों को बांटेंगे नियुक्ति पत्र

 BPSC Result : 2 नवंबर को गांधी मैदान में सीएम नीतीश नवनियुक्त शिक्षकों को बांटेंगे नियुक्ति पत्र





बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2 नवंबर को गांधी मैदान में नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे। 17 अक्टूबर को बीपीएससी शिक्षक भर्ती के नतीजे आने के बाद शिक्षा विभाग ने घोषणा किया है कि कैंडिडेट्स के आवंटित जिलों में 18-24 अक्टूबर के बीच जल्द ही उनकी काउंसलिंग की जाएगी। नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटने के लिए पटना के प्रगति मैदान में एक मेगा इवेंट भी आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों की परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले शिक्षकों को नव नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा।


बिहार विधानमंडल के शीत कालीन सत्र की शुरुआत


इसके बाद 6 नवंबर से बिहार विधानमंडल का शीत कालीन सत्र शुरू होगा। इस बार बिहार विधानमंडल का शीत कालीन सत्र काफी अहम माना जा रहा है।  बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने 10 लाख नौकरियों का वादा किया था। इस सत्र में शिक्षकों की भर्ती की चर्चा नीतीश सरकार कर सकती है कि सरकार ने अपना किया हुआ वादा निभाया। अनुमान है कि सीएम नीतीश प्रगति मैदान में हो रहे इवेंट में करीब 1 लाख नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे। इसकी तैयारी को लेकर विभाग ने पटना जिला शिक्षा पदाधिकारी को चिट्ठी भी लिखा है।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने पटना जिला शिक्षा पदाधिकारी को चिट्ठी में लिखा है कि शिक्षक नियुक्ति पत्र 2 नवंबर को बांटे जाएंगे। गांधी मैदान में कार्यक्रम के आयोजन के लिए पटना के जिला शिक्षा अधिकारी को प्राधिकृत किया गया है। नीतीश सरकार ने 30 जून 2023 को  करीब 1 लाख 70 हजार प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर विज्ञापन जारी किया था।



🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर








Post a Comment

Previous Post Next Post