BPSC Teacher: शिक्षक परीक्षा का रिजल्ट जारी; बिहार के सरकारी विद्यालयों को 11वीं-12वीं के लिए मिले अध्यापक , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

 BPSC Teacher: शिक्षक परीक्षा का रिजल्ट जारी; बिहार के सरकारी विद्यालयों को 11वीं-12वीं के लिए मिले अध्यापक , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 






बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। उच्च माध्यमिक (11वीं और 12वीं कक्षा) के लिए हिंदी, अंग्रेजी और उर्दू विषय के शिक्षकों का रिजल्ट जारी किया है। इनमें हिन्दी में 525, अंग्रेजी में 2323 और उर्दू में 145 अभ्यर्थियों को सफलता मिली है। परीक्षा में शामिल उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। बिहार लोग सेवा आयोग ने फिलहाल हिन्दी विषय से परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के रिजल्ट जारी की है। जल्द ही अन्य विषय से परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों का भी रिजल्ट जारी किया जाएगा। सूत्रों की मानें तो माध्यमिक स्कूल के लिए परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों का रिजल्ट बुधवार को जारी किया जाएगा। 

मई माह में निकली थी 1,70, 461 पदों पर वैकेंसी
बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग ने 30 मई को शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी की थी। आयोग ने 1,70, 461 पदों पर वैकेंसी निकाली थी। इसमें टीचर पद के लिए योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन मांगा गया था। इसके बाद 24 से 26 अगस्त तक परीक्षा ली गई थी। उच्च माध्यमिक स्कूल में शिक्षक बनने के लिए परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के कागजातों की जांच-पड़ताल पहले ही हो चुकी है।

पास अभ्यर्थियों को जिला अलॉट भी कर दिया गया
BPSC ने पास शिक्षक अभ्यर्थियों को जिला भी आवंटित भी कर दिया है। कहा है कि 17 अक्टूबर को प्रकाशित परीक्षाफल के आधार पर उच्च माध्यमिक विद्यालय (वर्ग 11-12) के हिन्दी विषय के अन्तर्गत सफल घोषित उम्मीदवारों द्वारा ऑनलाइन आवेदन में भरी गयी अघिमानता के आधार पर औपबंधिक रूप से आवंटित कर दिया है।

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर







Post a Comment

Previous Post Next Post