Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन बहाली पर एसोसिएशन की चेतावनी- आगामी चुनाव में दिखेगा असर, सरकार की होगी जिम्मेदारी

 Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन बहाली पर एसोसिएशन की चेतावनी- आगामी चुनाव में दिखेगा असर, सरकार की होगी जिम्मेदारी




पुरानी पेंशन की बहाली और जनवरी 2020 से जून 2021 तक फ्रीज डीए के एरियर का भुगतान करने समेत 23 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को हजरतगंज स्थित कर्मचारी नेता बीएन सिंह की प्रतिमा पर आम सभा हुई। सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर्स एसोसिएशन की आम सभा में प्रदेश अध्यक्ष अमरनाथ यादव ने कहा कि सरकार कर्मचारियों के हितों का ध्यान रखे और पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू करे।

पुरानी पेंशन की बहाली और जनवरी 2020 से जून 2021 तक फ्रीज डीए के एरियर का भुगतान करने समेत 23 सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को हजरतगंज स्थित कर्मचारी नेता बीएन सिंह की प्रतिमा पर आम सभा हुई। 

सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर्स एसोसिएशन की आम सभा में प्रदेश अध्यक्ष अमरनाथ यादव ने कहा कि सरकार कर्मचारियों के हितों का ध्यान रखे और पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू करे। ऐसा न होने पर इसका असर आगामी चुनाव में नजर आएगा और इसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

कैशलेस के चक्कर में नहीं हो रही इलाज की प्रतिपूर्ति
एसोसिएशन के प्रधान संरक्षक बाबू लाल वर्मा ने कहा कि कैशलेस इलाज की व्यवस्था का जोर शोर से प्रचार तो किया गया, लेकिन हकीकत में कुछ नहीं है। इसके चक्कर में इलाज की प्रतिपूर्ति भी नहीं हो पा रही है। 

सभा को महामंत्री ओपी त्रिपाठी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एसपी सिंह, आरसी उपाध्याय, अशोक कुमार मौर्या, राजेश पांडेय, वीरेंद्र द्विवेदी समेत कई पदाधिकारियों ने संबोधित किया।

अधिवेशन में पारिवारिक पेंशन बढ़ाने की मांग
बुधवार को गांधी भवन में आयोजित विद्युत पेंशनर्स परिषद के 35 वें अधिवेशन में न्यूनतम पेंशन मूल वेतन के 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 67 प्रतिशत करने और पारिवारिक पेंशन 30 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने समेत 12 सूत्री मांगों को लेकर मंथन किया गया।

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर







Post a Comment

Previous Post Next Post