पीएचडी के आवेदन में नाम भी सही न भर सके अभ्यर्थी , क्रेट-2023 के आवेदन में 132 अभ्यर्थियों ने की गलती, करना पड़ा संशोधन, क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

पीएचडी के आवेदन में नाम भी सही न भर सके अभ्यर्थी , क्रेट-2023 के आवेदन में 132 अभ्यर्थियों ने की गलती, करना पड़ा संशोधन, क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 



इलाहाबाद विश्वविद्यालय (इविवि ) और संघटक महाविद्यालयों • में पीएचडी प्रवेश के लिए संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा (क्रेट) 2023 के आवेदन में 132 अभ्यर्थियों ने गलती की है। अभ्यर्थियों ने फॉर्म में अपने नाम, जन्मतिथि और कई अन्य विकल्प गलत भरे हैं। इन अभ्यर्थियों ने 26 एवं 27 नवंबर को संशोधन के लिए मिले अतिरिक्त अवसर के दौरान अपनी गलतियों को सुधार लिया है।

 इविवि एवं संघटक महाविद्यालयों में पीएचडी की 1170 सीटों पर प्रवेश होने हैं। इनमें 733 सीटें विश्वविद्यालय परिसर और 437 सीटें संघटक महाविद्यालयों में हैं। पिछले साल के मुकाबले इस बार सीटों की संख्या काफी अधिक है और आवेदनों की संख्या भी बढ़ी है। क्रेट 2023 के लिए 26 अक्तूबर से 24 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे। इस बार 51 विषयों में पीएचडी की 1170 सीटों के लिए 7990 आवेदन आए हैं।

जिन अभ्यर्थियों ने अपने आवेदन गलतियां की थीं, उन्हें ई-मेल आईडी, मोबाइल नंबर और दिव्यांग श्रेणी को छोड़कर अन्य गलतियों में सुधार के लिए 26 एवं 27 नवंबर को अतिरिक्त अवसर दिया गया था। इनमें से 132 अभ्यर्थियों ने अपने नाम, जन्मतिथि आदि में संशोधन किया है। संशोधन की समय सीमा बीतने के बाद अब परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा दिसंबर में कराने की तैयारी है। इसके लिए केंद्र निर्धारण आदि की प्रक्रिया चल रही है। संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा का आयोजन प्रयागराज के विभिन्न केंद्रों किया जाएगा और परीक्षा ऑफलाइन मोड में होगी।

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

Post a Comment

Previous Post Next Post