अभ्युदय कोचिंग में अब प्रवेश परीक्षा से दाखिला , 450 ने किया आवेदन, मई में आयोजित होगी परीक्षा

अभ्युदय कोचिंग में अब प्रवेश परीक्षा से दाखिला , 450 ने किया आवेदन, मई में आयोजित होगी परीक्षा



 

अभ्युदय योजना का लाभ लेने के लिए अभ्यर्थियों को प्रवेश परीक्षा देनी होगी। मेरिट के आधार पर चल रहे दाखिले की प्रक्रिया को समाप्त कर दिया गया है।

आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों के लिए अभ्युदय योजना के तहत प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए निःशुल्क कोचिंग एमडीपीजी कॉलेज में दी जा रही है। जिले में अप्रैल 2023 से शुरू योजना के तहत 250 विद्यार्थियों ने दाखिला लेकर पढ़ाई शुरू कर दी है।

कोचिंग में सात प्रशिक्षकों की नियुक्ति की गई है। अभी यहां यूपीएससी (संघ लोक सेवा आयोग) परीक्षाओं की तैयारी कराई जा रही है। इस बैच का नाम टारगेट 2024 रखा गया है।

सत्र 2025 में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस बार प्रवेश परीक्षा कराकर दाखिला लिया जाएगा। सात प्रशिक्षक कक्षाओं का संचालन कर रहे हैं। शक्तिपाल सिंह, कोर्स कोआर्डिनेटर

इसका संचालन दोपहर 1.30 से 5.30 बजे तक किया जाता है। हालांकि इस बार दाखिला मेरिट के आधार पर लिया गया है। 60 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वालों को मौका दिया गया है, लेकिन अब दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा कराई जाएगी। विद्यार्थियों ने आवेदन करना भी शुरू कर दिया है। अब तक 450 आवेदन आ चुके हैं।

अभ्युदय योजना के तहत चल रही कोचिंग की प्रगति की साप्ताहिक रिपोर्ट निदेशालय भेजी जाती है। दाखिले से लेकर पठन-पाठन तक की सभी व्यवस्थाएं निःशुल्क हैं। राजीव, समाज कल्याण अधिकारी


🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

Post a Comment

Previous Post Next Post