होली में भी मुफ्त गैस सिलेंडर देंगे :योगी

 

होली में भी मुफ्त गैस सिलेंडर देंगे :योगी 

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धनतेरस के अवसर पर प्रदेश की माताओं-बहनों को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने शुक्रवार को यहां लोकभवन से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत प्रदेश के 1.75 करोड़ पात्र परिवारों के लिए निशुल्क रसोई गैस सिलेण्डर रिफिल वितरण अभियान का शुभारंभ किया। इस अभियान पर योगी सरकार 2,312 करोड़ रुपये व्यय करेगी। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि होली के अवसर पर मार्च में हमारी सरकार एक बार फिर फ्री में गैस सिलेण्डर उपलब्ध कराएगी। इसके लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को अपने बैंक अकाउंट को आधार से लिंक कराना होगा।

सीएम योगी ने कहा कि विधानसभा चुनाव-2022 के दौरान ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ में की गई एक और घोषणा को हमारी सरकार पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि 2014 के पहले लोगों को गैस का कनेक्शन नहीं मिल पाता था। कनेक्शन मिल जाए तो सिलेण्डर के लिए लंबी लाइन लगानी पड़ती थी। कई बार स्थितियां ऐसी हो जाती थीं कि पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ जाता था। गरीब और वंचित व्यक्ति गैस कनेक्शन के बारे में सोच भी नहीं पाता था। वहीं महिलाओं को धुएं की वजह से कई बीमारियों का सामना करना पड़ता था।
सीएम योगी ने कहा कि 2016 में जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उज्ज्वला योजना की शुरुआत की तो देश से गैस की किल्लत समाप्त हुई। देखते ही देखते देश के अंदर 9 करोड़ 60 लाख परिवारों को पहली बार मुफ्त में गैस का कनेक्शन मिल पाया। इससे लगभग 50 करोड़ लोग लाभान्वित हुए। उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एलपीजी के लाभार्थियों को 300 रुपये सब्सिडी की अलग से सौगात दी है। कार्यक्रम में योगी ने उज्ज्वला योजना की 10 महिला लाभार्थियों को केंद्र सरकार द्वारा दी जा रही सब्सिडी की धनराशि प्रतीकात्मक तौर पर दी। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर भी मौजूद थे।


उज्ज्वला योजना के तहत गरीबों को एलपीजी के रूप में स्वस्थ ईंधन दिलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी आंखों के साथ-साथ फेफड़ों को भी बचाने का कार्य किया है। सही मायने में उन्होंने लोगों को जीने की नई राह दिखाई है। - योगी आदित्यनाथ, सीएम

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post