पुरानी पेंशन बहाली के लिए सीएम से मिला राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ

पुरानी पेंशन बहाली के लिए सीएम से मिला राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ



 


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने भी पुरानी पेंशन को लागू करने की मांग उठाई है। इस संबंध में महासंघ के प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश प्रभारी महेंद्र कुमार के नेतृत्व में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि विभाग ने पुरानी पेंशन के मामले में शिक्षकों की जानकारी मांगी है, लेकिन विशिष्ट बीटीसी 2004 बैच को छोड़ दिया गया है। इन शिक्षकों लाया जाए। उन्होंने शिक्षकों को को भी पुरानी पेंशन के दायरे में 20 लाख का सामूहिक तथा 40 लाख का दुर्घटना बीमा व सालाना 15 ईएल देने, परिषदीय स्कूलों में पितृ विसर्जन, नवरात्र के पहले दिन व अष्टमी को अवकाश घोषित करने की भी मांग उठाई। महासंघ में प्रदेश अध्यक्ष निर्मला यादव ने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली पर सीएम ने कहा है कि पेंशन के संबंध में केंद्र सरकार के निर्णय के अनुरूप राज्य सरकार निर्णय लेगी। प्राथमिक संवर्ग के प्रदेश अध्यक्ष अजीत सिंह ने सभी शिक्षकों को निशुल्क चिकित्सा देने का आग्रह किया। प्राथमिक संवर्ग के महामंत्री भगवती सिंह ने बताया कि विशिष्ट बीटीसी 2004 बैच के मामले में सीएम ने प्रकरण का परीक्षण कराकर निर्णय करने का आश्वासन दिया।

माध्यमिक संवर्ग के प्रदेश उपाध्यक्ष जोगेंद्र पाल सिंह ने तदर्थ शिक्षकों का वेतन भुगतान कराने का आग्रह किया। सीएम से उच्च शिक्षा में अशासकीय सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में स्ववित्तपोषित योजना के तहत संचालित पाठ्यक्रमों को सुविधाएं देने व अर्हता पूरी करने वाले मानदेय प्रवक्ताओं को शामिल करने की मांग की।

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर


Post a Comment

Previous Post Next Post