युवाओ के लिए अच्छी खबर , अगले सप्ताह आएगी सीएपीएफ सिपाही की भर्ती

युवाओ के लिए अच्छी खबर , अगले सप्ताह आएगी सीएपीएफ सिपाही की भर्ती





 सेंट्रल आम् पुलिस फोर्स (सीएपीएफ) में सिपाही भर्ती का विज्ञापन 24 नवंबर को कर्मचारी चयन आवेग (एसएससी) की वेबसाइट पर जारी हो सकता है। एससी के कैलेंडर के अनुसार इस वर्ष की यह खरी भर्ती होगी। इसकी पिछली भर्ती प्रक्रिया तीन महीने पहले पूरी हुई है। उस भर्ती के चयनितों को अर्द्धसैनिक में नियुक्ति देने की प्रक्रिया चल रही है। 

एसएससी की ओर से इस वर्ष 20 भर्तियों का विज्ञापन जारी करना था। अमूमन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार एसएससी ने भर्तयों का विज्ञापन जारी किया। इस वर्ष भर्ती प्रक्रिया में तेजी देखी गई लगभग सभी भर्तियां वर्ष भर के भीतर पूरी कर दी गई। सीपीएफ में सिपाही को fit वज्ञापन अक्टूर 2022 में जारी किया था। उस भर्ती को अगस्त 2023 में पूरा कर दिया गया और 46,554 युवाओं का सिपाही के पद पर चयन हुआ था।

इन चयनितो के प्रमाणपत्रो की जाँच करके जांच करके सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ), इंडो तिब्बत बार्डर पुलिस (आइटीबीपी), सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा चल (सीआइएसएफ), असम राइफल्स (एआर), सचिवालय सुरक्षा बल (एसएसएफ) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीपी) में नियुक्ति दी जा रही है। सीएएफ सिपाही 2023 की भर्ती 24 नवंबर को आ सकती है। इसमें पदों की संख्य पिछले वर्ष की तरह हजारों में हो सकती है। इस भर्ती के लिए एक महीने तक आनलाइन आवेदन लिख जएगा। आनलाइन परीक्षा फरवरी और मार्च 2024 में कराई जा सकती है। इसमें एक ही परीक्षा और फिर फिजिकल व मेडिकल के आधार पर चलन होगा।


🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

Post a Comment

Previous Post Next Post