अब नौकरी पाने के लिए इग्नू को भेजें बायोडाटा , नव प्रवेशी विद्यार्थियों की परिचय सभा में बोले सहायक , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

अब नौकरी पाने के लिए इग्नू को भेजें बायोडाटा , नव प्रवेशी विद्यार्थियों की परिचय सभा में बोले सहायक , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 


 

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के छात्र विश्वविद्यालय को अपना बायोडाटा प्रेषित करें, विश्वविद्यालय सरकार एवं गैर सरकारी संस्थानों में रोजगार दिलाने का प्रयास करेगा। यह बात इग्नू क्षेत्रीय केंद्र वाराणसी के सहायक क्षेत्रीय निदेशक डॉ. संजय कुमार ने इग्नू अध्ययन केंद्र एडीसी में शनिवार को आयोजित जुलाई 2023 सत्र के नवप्रवेशित विद्यार्थियों की परिचय सभा में कही।

उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर 'प्लेसमेंट सर्विसेज' लिंक है, जिस पर बायोडाटा प्रेषित किया जा सकता है। संजय सिंह ने बताया कि वर्ष 2023 में इस अध्ययन केंद्र में प्रवेश लेने वाले छात्रों की संख्या 2426 है, जिसमें जुलाई 2023 सत्र में 1084 नए छात्रों ने प्रवेश लिए हैं।

मुख्य अतिथि इविवि के भूगोल विभाग के प्रो. एआर सिद्दिकी ने कहा कि इग्नू की गुणवत्तापूर्ण एवं रोजगारपरक शिक्षा के कारण 43 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया है। प्रो. सिद्दिकी ने छात्रों से परिश्रम, समय से कोर्स पूरा कर लक्ष्य को प्राप्त करने की सुझाव दिया ।

अध्ययन केंद्र के पूर्व समन्वयक डॉ. नलिन कुमार जैन ने शिक्षार्थियों को सत्रीय कार्य जमा करने, परीक्षा फार्म भरने एवं पुनः प्रवेश आदि के बारे में बताया।

अध्ययन केंद्र के समन्वयक डॉ. एसपी सिंह ने छात्रों को ई- ज्ञान कोश से परामर्श सामग्री, सत्रीय कार्य, पुरानी परीक्षाओं के प्रश्न पत्र डाउनलोड करने एवं विभिन्न पाठ्यक्रमों की न्यूनतम एवं अधिकतम अवधि और पुनः प्रवेश के बारे में जानकारी दी।

अध्यक्षता कर रहे एडीसी के प्राचार्य प्रो. अतुल कुमार सिंह ने छात्रों को लक्ष्य को प्राप्त करने की सलाह दी। संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन अध्ययन केंद्र के सहायक समन्वयक डॉ. मार्तंड सिंह ने किया। इस मौके पर सालिक राम, विनोद देवाडिगा, शशांक शुक्ल, राहुल, अजय सिंह, अमृत लाल, ओम प्रकाश, श्याम कुमार आदि मौजूद रहे

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

Post a Comment

Previous Post Next Post