शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर

 

शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर 

 

प्रयागराज, । शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। सूबे के राजकीय महाविद्यालय में 356 असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। इसके लिए उच्च शिक्षा निदेशालय ने उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को अधियाचन भेज दिया है। ऐसे में आयोग जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू कर सकता है। सूबे के 171 राजकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 743 पद रिक्त हैं।

विदित हो कि राजकीय महाविद्यालयों में दो साल पहले 19 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 128 पदों पर भर्ती निकली थी, जिसके चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति भी मिल चुकी है। उच्च शिक्षा निदेशालय राजकीय महाविद्यालयों में रिक्त पदों की गणना करके शासन को अधियाचन भेजता है। अधियाचन स्वीकृत होने के बाद लोक सेवा आयोग को भेजता है।




उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से अब तक 356 पदों का अधियाचन आयोग को भेजा जा चुका है। बाकी 387 पदों को लेकर कुछ आपत्तियां हैं, जिनके बारे में निदेशालय से जानकारी मांगी गई है। निदेशालय की ओर से जवाब भेजे जाने के बार इन पदों पर भर्ती का रास्ता भी साफ हो जाएगा। उच्च शिक्षा निदेशालय के सहायक निदेशक शैलेंद्र तिवारी ने बताया कि मानव संपदा पोर्टल पर काम चल रहा है। जल्द ही प्रक्रिया पूरी करते हुए दूसरा अधियाचन भी भेज दिया जाएगा

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post