JEE MAINS 2024 ::: नया परीक्षा केंद्र बनाया गया आबू धाबी ,एनटीए ने भारत के राजदूत की मांग पर नए परीक्षा केंद्र , क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

JEE MAINS 2024 ::: नया परीक्षा केंद्र बनाया गया आबू धाबी ,एनटीए ने भारत के राजदूत की मांग पर नए परीक्षा केंद्र ,  क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 





 एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त इंजीनियरिंग कॉलेज और आईआईटी में दाखिले की पात्रता परीक्षा जेईई मेन 2024 में अबूधाबी नया परीक्षा केंद्र होगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेन 2024 के लिए अबूधाबी को नए परीक्षा केंद्र के रूप में जोड़ते हुए शनिवार को अधिसूचना जारी कर दी है। अबूधाबी में भारत के राजदूत की मांग पर ऐसा किया गया है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की वरिष्ठ निदेशक (परीक्षा) डॉ. साधना पराशर की ओर से इस संबंध में अधिसूचना जारी की गई है। इसमें लिखा है कि अबूधाबी में बड़ी संख्या में छात्र जेईई मेन 2024 परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं। वहीं संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दुबई और शारजाह शहर पहले से ही जेईई मेन 2024 के लिए परीक्षा केंद्र की सूची में शामिल हैं। इच्छुक उम्मीदवार 30 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकते हैं। ऑफलाइन आवेदन पत्र भरने का विकल्प नहीं मिलेगा। लेकिन जिन छात्रों ने पहले से आवेदन पत्र भर रखा है, उन्हें परीक्षा केंद्र में बदलाव का मौका दिया जाएगा।

पहले सत्र की परीक्षा 24 जनवरी से 1 फरवरी 2024 के बीच आयोजित की जाएगी। जबकि परिणाम 12 फरवरी को एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किए जाएंगे। एक उम्मीदवार के पास एक सत्र या दोनों सूत्रों ( 2024 के सत्र 1 और सत्र 2) के लिए एक साथ आवेदन करने के बाद परीक्षा शुल्क के भुगतान करने का विकल्प मिलेगा। परीक्षा 13 भाषाओं अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू में आयोजित की जाएगी। छात्र अधिक जानकारी के लिए एनटीए को 011- 40759000 और 011- 69227700 पर फोन करके जानकारी या मदद मांग सकते हैं। इसके अलावा एनटीए को jeemain@nta.ac.in पर ईमेल करके भी जानकारी ली जा सकती है।


🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

Post a Comment

Previous Post Next Post