SBI Clerk Vacancy 2023: एसबीआइ में 8 हजार क्लर्क पदों के लिए आवेदन शुरू, उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक वेकेंसी

 

SBI Clerk Vacancy 2023: एसबीआइ में 8 हजार क्लर्क पदों के लिए आवेदन शुरू, उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक वेकेंसी

 

नई दिल्ली। SBI Clerk Vacancy 2023: भारतीय स्टेट बैंक ने क्लैरिकल कैडर में जूनियर एसोशिएट्स के 8 हजार से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना बृहस्पतिवार, 16 नवंबर को जारी करने के बाद आवेदन प्रक्रिया आज यानी शुक्रवार, 17 नवंबर 2023 से शुरू कर दी है। एसबीआइ क्लर्क भर्ती अधिसूचना में निर्धारित योग्यता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है, जिसके लिए लिंक बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in के करियर सेक्शन में एक्टिव है। कैंडिडेट्स 750 रुपये शुल्क के साथ 7 दिसंबर तक अप्लाई कर सकते हैं।

SBI Clerk Vacancy 2023: उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक वेकेंसी

भारतीय स्टेट बैंक ने देश भर में अपने विभिन्न सर्किल के अनुसार राज्यवार क्लर्क पदों के लिए रिक्तियां निकाली हैं। एसबीआइ द्वारा 8283 पदों के लिए रेगुलर वेकेंसी तथा कई बैगलॉग वेकेंसी निकाली गई हैं। नियमित रिक्तियों में सबसे अधिक 1781 वेकेंसी उत्तर प्रदेश के लिए है, जबकि दूसरी सबसे अधिक 940 वेकेंसी राजस्थान के लिए निकाली गई हैं। वहीं, गुजरात के लिए एसबीआइ ने 820 पद, तेलंगाना के लिए 525 पद तथा दिल्ली व उत्तराखण्ड के लिए कुल 652 पद निकाले गए हैं।


SBI Clerk Vacancy 2023: आवेदन से पहले जानें योग्यता

एसबीआइ द्वारा हर साल हजारों जूनियर एसोशिट्स के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली क्लर्क परीक्षा में सम्मिलित के लिए आवेदन से पहले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना आवश्यक है। उम्मीदवारों की आयु 1 अप्रैल 2023 को 20 वर्ष से कम तथा 28 वर्ष से अधिक न हो। एससी, एसटी, ओबीसी, दिव्यांग और अन्य आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। 

 

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर

--◆   आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें 

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें👇    

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें👇 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Post a Comment

Previous Post Next Post