UPPSC RO-ARO NEWS :: 411 पदों पर 10.69 लाख से अधिक दावेदार , पहली बार इतनी बड़ी संख्या में आवेदन, क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर

UPPSC RO-ARO NEWS :: 411 पदों पर 10.69 लाख से अधिक दावेदार , पहली बार इतनी बड़ी संख्या में आवेदन, क्लिक करे और पढ़े पूरी खबर 





समीक्षा अधिकारी (आरओ) के 334 और सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) के 77 यानी कुल 411 पदों के लिए 10,69,725 अभ्यर्थियों
ने आवेदन किया है। स्पष्ट है कि प्रत्येक पीसीएस से डेढ़ गुनी
पद पर 2600 से अधिक दावेदार मैदान में हैं। यह पहली बार है जब उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को आरओ/एआरओ भर्ती के लिए इतनी बड़ी संख्या में आवेदन मिले हैं। आवेदकों की बड़ी संख्या का मुख्य कारण यह है कि आरओ के लिए केवल स्नातक पास ही आवेदन के योग्य थे।

लंबे समय से शिक्षक समेत दूसरी भर्ती नहीं आने के कारण स्नातक पास युवाओं ने इस भर्ती में अपनी किस्मत आजमाने के लिए आवेदन कर दिया। समीक्षा अधिकारी के 334 पदों में से 322 उत्तर प्रदेश सचिवालय, नौ लोक सेवा आयोग और तीन पद राजस्व परिषद में हैं। एआरओ के लिए डोएक का ओ-लेवल प्रमाणपत्र अथवा इसके समकक्ष अर्हता और हिन्दी टंकण में न्यूनतम पच्चीस शब्द प्रति मिनट की गति अनिवार्य होने के कारण इसमें कम आवेदन हुए हैं।

आरओ/एआरओ की लिखित परीक्षा फरवरी में संभावित है। क्योंकि सात जनवरी को अपर निजी सचिव (एपीएस) की लिखित परीक्षा प्रस्तावित है। यूपीपीएससी ने 2021 के बाद इस साल आरओ/एआरओ की भर्ती निकाली है। ऑनलाइन आवेदन नौ अक्तूबर से नौ नवंबर तक मांगे गए थे, लेकिन वन टाइम रजिस्ट्रेशन में आ रही दिक्कत को देखते हुए आवेदन की अंतिम तिथि 24 नवंबर तक बढ़ा दी गई थी।

🔥 सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर



 

Post a Comment

Previous Post Next Post