Allahabad University News :: प्रवेश के लिए तेजी से अभ्यर्थी कर रहे रजिस्ट्रेशन , चार दिनों में ही इतने हुए पंजीकरण , पढ़े पूरी खबर

 Allahabad University News :: प्रवेश के लिए तेजी से अभ्यर्थी कर रहे रजिस्ट्रेशन , चार दिनों में ही इतने हुए पंजीकरण , पढ़े पूरी खबर 



इलाहाबाद  विश्वविद्यालय (इविवि ) में स्नातक प्रवेश के लिए चार दिनों में 13 हजार अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं। इविवि में सेंट्रल यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) के माध्यम से प्रवेश होने है। सीयूईटी में पूछे गए प्रश्नों पर बड़ी संख्या में आपत्तियां आने से परिणाम जारी होने में अब देर हो सकती है।

सीयूईटी का परिणाम 30 जून के आसपास प्रस्तावित था लेकिन सीयूईटी की अनंतिम उत्तरकुंजी जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को रिजल्ट के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। अभ्यर्थियों ने दावा किया है कि छह विषयों की उत्तरकुंजी में आधे से अधिक जवाब गलत हैं। ऐसे में बड़ी संख्या में अभ्यर्थी अपनी आपत्तियां दर्ज करा रहे हैं। इन आपत्तियों के निस्तारण के बाद ही परिणाम जारी किया जाएगा, ताकि बाद में कोई विवाद न हो।

वहीं, इविवि ने परिणाम जारी होने से पहले ही छह जुलाई से सीयूईटी में शामिल अभ्यर्थियों की यूजी प्रवेश के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है, ताकि परिणाम जारी होने के बाद रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में अतिरिक्त समय न लगे और पंजीकृत अभ्यर्थियों की काउंसलिंग समय से शुरू कराई जा सके।

इविवि में यूजी प्रवेश के लिए मंगलवार शाम 4.40 बजे तक  12947 करा चुके थे। अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन

एडीसी में यूजी प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन आज से

इलाहाबाद डिग्री कॉलेज (एडीसी) के कीडगंज और जीरो रोड परिसर में बीए, बीएससी एवं बीकॉम प्रथम वर्ष सत्र 2024-25 में प्रवेश के लिए पंजीकरण 10 जुलाई से शुरू होने जा रहा है । कॉलेज के प्राचार्य प्रो. अतुल कुमार सिंह के अनुसार ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने इंटरमीडिएट की परीक्षा इसी सत्र 2024 या इससे पूर्व उत्तीर्ण की है और प्रवेश के इच्छुक हैं, वे कॉलेज परिसर में सुबह 10 से शाम पांच बजे के बीच उपस्थित होकर नामांकन फॉर्म लेकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। 

सीयूईटी के माध्यम से होने हैं दाखिले, अभ्यर्थियों को रिजल्ट का इंतजार



CLICK HERE TO DOWNLOAD OUR OFFICIAL APPLICATION


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL TELEGRAM CHANNEL


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL TELEGRAM GROUP


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL WHATSAPP GROUP


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL FB PAGE

Post a Comment

Previous Post Next Post