BPSC Tre 3.0 :: परीक्षा के बाद परिणाम के इंतज़ार में अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर , अगले महीने परिणाम जारी करने की तैयारी में आयोग , पढ़े पूरी खबर

 BPSC Tre 3.0 :: परीक्षा के बाद परिणाम के इंतज़ार में अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर , अगले महीने परिणाम जारी करने की तैयारी में आयोग , पढ़े पूरी खबर 

 

बीपीएससी के अध्यक्ष रवि भाई परमार ने गुरुवार को बताया कि शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण का रिजल्ट अगस्त में आएगा ।। सुप्रीम कोर्ट से आरक्षण को लेकर जो फैसला आएगा, उसी अनुरूप रिजल्ट तैयार किया जाएगा। आंसर-की अगले सप्ताह में जारी हो सकती है। तीसरे चरण में 87 हजार 744 पदों पर शिक्षकों की भर्ती के लिए सभी वर्ग मिलाकर कुल 5 लाख 96 हजार 996 फॉर्म भरे थे, जिसमें 4 लाख 69 हजार 397 उपस्थित हुए। कुल उपस्थिति 78.72 प्रतिशत रही। सभी पकड़े गए अभ्यर्थियों पर होगा केसः आयोग के सचिव ने बताया कि टीआरई 3.0 के परीक्षा संचालन के दौरान 57 परीक्षार्थी कदाचार में पकड़े गए। सभी पर आयोग प्राथमिकी दर्ज करायेगी। आगे की परीक्षाओं से प्रतिबंधित किया जाएगा। ईओयू ने जिन 276 अभ्यर्थियों की सूची जारी की है। इनपर आयोग ने फैसला नहीं लिया है। इसके बारे में डिटेल आयोग को प्राप्त नहीं हो सका है। 


संशोधित परीक्षा कैलेंडर जारी: 

बीपीएससी ने एकबार फिर संशोधित परीक्षा कैलेंडर जारी किया है। 21 परीक्षाएं होंगी। 69वीं संयुक्त मुख्य प्रतियोगिता परीक्षा का रिजल्ट 31 जुलाई तक संभावित है। 17 से 28 अगस्त तक साक्षात्कार व 31 अगस्त को रिजल्ट आएगा। कैलेंडर में शामिल 21 परीक्षाओं में से 16 की तिथियां वही हैं, जो पहले जारी की गयी थीं। केवल उपप्राचार्य आईटीआई, सिमुलतल्ला स्कूल में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षक, प्राचार्य और उपप्राचार्य और प्रखंड उद्यान पदाधिकारी की परीक्षा की तिथियों में परिवर्तन किया गया है।


आयोग के परीक्षा कैलेंडर में टीआरई 4.0 का जिक्र नहीं

आयोग के नए कलेंडर के मुताबिक अगस्त में शिक्षक नियुक्ति परीक्षा नहीं होगी। पहले कहा गया था कि टीआरई हर साल में अगस्त में में होगा। लेकिन नए कैलेंडर में बीपीएससी ने टीआरई 4.0 को एग्जाम डेट, रिजल्ट की डेट के कॉलम को खाली छोड़ दिया है। वहीं बिहार बोर्ड की ओर से अभी तक एसटीईटी का रिजल्ट भी जारी नहीं किया गया है। वहीं पूरक रिजल्ट के बारे में आयोग ने कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं दी। हालांकि जानकारी के अनुसार पूरक में भी ज्यादा अभ्यर्थियों का रिजल्ट नहीं दिया जाएगा।


CLICK HERE TO DOWNLOAD OUR OFFICIAL APPLICATION


SUBSCRIBE OUR YOUTUBE CHANNEL


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL TELEGRAM CHANNEL


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL TELEGRAM GROUP


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL WHATSAPP GROUP


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL FB PAGE



Post a Comment

Previous Post Next Post