BPSC TRE 3.0 :: बिहार शिक्षक भर्ती लिखित परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों से जालसाज कर रहे संपर्क , परीक्षा में पास करवाने का दे रहे भरोसा , पढ़े पूरी खबर

 BPSC TRE 3.0 :: बिहार शिक्षक भर्ती लिखित परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों से जालसाज कर रहे संपर्क , परीक्षा में पास करवाने का दे रहे भरोसा , पढ़े पूरी खबर 


 बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने मंगलवार को चेतावनी पत्र जारी कर शिक्षक अभ्यर्थियों और अभिभावकों को सतर्क किया है। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि आयोग को जानकारी प्राप्त हो रही है कि कुछ व्यक्तियों द्वारा शिक्षक भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को सफल कराने के लिए पैसे लिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीपीएससी की परीक्षा संचालन व्यवस्था अभेद्य है। कोई पैसे लेकर परीक्षा में पास कराने का लालच देता है तो वह अभ्यर्थियों को गुमराह कर रहा है। आयोग के हवाले से कोई गुमराह करता है तो अभ्यर्थी तत्काल स्थानीय थाना, आर्थिक अपराध ईकाई तथा आयोग के हेल्पलाइन नंबर 8986422296 पर सूचना दें। अभ्यर्थी या अभिभावक लालच में आकर किसी व्यक्ति को परीक्षाओं में सफल होने के लिए राशि देते हैं। अफवाह फैलाते हैं, तो ऐसी स्थिति में संबंधित को आयोग की आगामी परीक्षाओं से वंचित कर दिया जाएगा। अभिभावकों पर भी आर्थिक दंड के साथ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लालच देकर सफल कराने का दावा करने या अफवाह फैलाने वाले तत्वों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। आयोग का पक्ष जाने बिना इंटरनेट (सोशल मीडिया से अभ्यर्थियों को गुमराह करने, अफवाह फैलाने वाले यू-ट्यूब चैनल, कोचिंग संस्थान व अन्य के विरुद्ध आयोग सख्त कानूनी कार्रवाई करेगा।

आर्थिक अपराध ईकाई भी जांच में जुटी शिक्षक अभ्यर्थियों को सफल कराने के लिए धन की उगाही की शिकायत आर्थिक अपराध ईकाई से भी की गई है। ईओयू के अनुसार मामले की जांच की जा रही है। ईओयू ने अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि सफलता के लिए किसी नंबर से काल आता है या कोई संपर्क करते हैं तो उनसे संबंधित जानकारी तत्काल हेल्पलाइन नंबर पर उपलब्ध करा दें। किसी भी अभ्यर्थी की पहचान सार्वजनिक नहीं की जाएगी।


शिक्षकों के अटेंडेंस को लेकर फैलाई जा रही अफवाह : 

बीपीएससी ने शिक्षा विभाग को पत्र भेजकर कहा है कि इंटरनेट मीडिया पर फर्जी सूचनाएं प्रसारित की जा रही है। जिसमें कहा जा रहा है कि आयोग से नियुक्त शिक्षक- शिक्षिकाएं सुबह आते हैं और उपस्थिति बनाकर वापस चले जाते हैं और स्कूल आउट होने से पहले आकर उपस्थिति दर्ज करा देते हैं। इसकी समस्त जानकारी मोबाइल लोकेशन के माध्यम से मिल रही है। इस तरह की सूचना आयोग के अपर सचिव सह परीक्षा नियंत्रक के फर्जी हस्ताक्षर से प्रसारित किया जा रहा है। अपर सचिव सह परीक्षा नियंत्रक सत्यप्रकाश शर्मा ने बताया कि आयोग कोई भी सूचना अपनी वेबसाइट के माध्यम से ही प्रकाशित करता है। उपस्थिति से संबंधित प्रसारित पत्र फर्जी है।


बीपीएससी का हेल्पलाइन नंबर 8986422296


अभ्यर्थी होंगे परीक्षा होंगे वंचित, अभिभावक पर लगेगा आर्थिक दंड


• कोचिंग संस्थान और यूट्यूब चैनल पर आयोग रख रहा पैनी नजर


CLICK HERE TO DOWNLOAD OUR OFFICIAL APPLICATION


SUBSCRIBE OUR YOUTUBE CHANNEL


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL TELEGRAM CHANNEL


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL TELEGRAM GROUP


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL WHATSAPP GROUP


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL FB PAGE

Post a Comment

Previous Post Next Post