NEET UG EXAM 2024 :: परीक्षा में सफल छात्रों ने उठाई मांग , रद्द न की जाए परीक्षा , पहुंचे सुप्रीम कोर्ट , पढ़े पूरी खबर

 NEET UG EXAM 2024 :: परीक्षा में सफल छात्रों ने उठाई मांग , रद्द न की जाए परीक्षा , पहुंचे सुप्रीम कोर्ट , पढ़े पूरी खबर 



गुजरात के नीट- यूजी पास कर चुके 56 अभ्यर्थियों ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। छात्रों ने शीर्ष कोर्ट से केंद्र सरकार और एनटीए को परीक्षा रद्द करने से रोकने का निर्देश देने की मांग की। दायर याचिका में छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट से केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय को नीट-यूजी परीक्षा पेपर लीक, नकल जैसी गतिविधियों में शामिल छात्रों और अन्य लोगों की जांच करने के साथ उनकी पहचान करने की मांग की है। इसके अलावा दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश देने की भी मांग की गई है।

यह याचिका तब दायर हुई है, जब मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ 26 याचिकाओं पर सुनवाई करने वाली है। याचिकाओं में दोबारा परीक्षा कराने और पहले हुई परीक्षा की जांच की मांग की है।

अमन समेत पांच आरोपी सीबीआई रिमांड पर 

 नीट पेपर लीक मामले में सात आरोपियों से पूछताछ के बाद गुरुवार को पटना सीबीआई के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट में पेश किया गया। सीबीआई ने धनबाद से गिरफ्तार अमन सिंह को भी कोर्ट में पेश किया। सीबीआई ने अमन से पूछताछ के पुलिस रिमांड पर देने का अनुरोध किया। साथ ही आरोपित चिंटू, ओएसिस स्कूल के प्राचार्य एहसान उल हक, उप प्रचार्य इम्तियाज और पत्रकार जमालुउद्दीन की पुलिस रिमांड बढ़ाने के लिए आवेदन दिया। दोनों आवेदन पर सुनवाई के बाद सीबीआई की विशेष न्यायिक दंडाधिकारी ने पांच आरोपितों से चार दिनों की पुलिस रिमांड की अनुमति दी। मामले के आरोपित मुकेश, मनीष और आशुतोष को न्यायिक हिरासत में बेऊर जेल भेज दिया।


ओयू एडीजी आज शीर्ष कोर्ट में सौंपेंगे जांच रिपोर्ट

 नीट पेपर लीक मामले में ईओयू शुक्रवार को अपनी जांच रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट को सौंपेगी। ईओयू के एडीजी नैयर हसनैन खान इसके लिए गुरुवार को ही दिल्ली पहुंच गए। वह खुद शीर्ष कोर्ट में रिपोर्ट जमा करेंगे। रिपोर्ट में मामले में ईओयू के स्तर से की गई जांच का ब्योरा है। 4 मई की रात को पेपर लीक होने के बाद पटना एसएसपी के नेतृत्व में गठित एसआईटी ने पहले मामले की जांच की। 10 मई से इस मामले की जांच का जिम्मा ईओयू को सौंप दिया गया। 22 जून को मामला सीबीआई को ट्रांसफर हुआ।

राजस्थान में परीक्षा रद्द करने की मांग पर प्रदर्शन जयपुर 

 युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार से राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा- स्नातक (नीट-यूजी) 2024 रद्द करने की मांग करते हुए गुरुवार को गांधी नगर रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया। राज्य के अन्य शहरों में भी रेल रोको अभियान के तहत इसी तरह के विरोध प्रदर्शन किए गए। जयपुर में युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक अभिमन्यु पूनिया की अगुवाई में विरोध प्रदर्शन किया गया।


CLICK HERE TO DOWNLOAD OUR OFFICIAL APPLICATION


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL TELEGRAM CHANNEL


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL TELEGRAM GROUP


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL WHATSAPP GROUP


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL FB PAGE

Post a Comment

Previous Post Next Post