NTA NEET UG EXAM 2024 :: पुनः टॉपर लिस्ट की गई जारी , इस बार घट गई टॉपर की संख्या , पढ़े पूरी खबर

 NTA NEET UG EXAM 2024 :: पुनः टॉपर लिस्ट की गई जारी , इस बार घट गई टॉपर की संख्या , पढ़े पूरी खबर



 राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने रविवार आधी रात को नीट- यूजी-2024 की संशोधित रैंक सूची जारी कर दी। सूत्रों के मुताबिक, इस बार किसी ने 720 में से 720 अंक का परफेक्ट स्कोर हासिल नहीं किया। इसलिए नीट- यूजी की संशोधित सूची में 67 की जगह सिर्फ 61 टॉपर रह गए हैं।

एनटीए ने दोबारा परीक्षा के नतीजे की सूचना में टॉपर का कोई जिक्र नहीं किया है। दोबारा हुई परीक्षा में शामिल पांच टॉपर में से इस बार किसी ने भी टॉप नहीं किया। हालांकि, उन्होंने 680 से अधिक स्कोर प्राप्त किया है। एनटीए ने पेपर लीक विवाद के बाद पुनर्परीक्षा देने वाले छात्रों का रिजल्ट तो जारी किया, लेकिन ऐसे 813 अभ्यर्थियों में से सफल होने वाले छात्रों और उनके स्कोर की जानकारी सार्वजनिक नहीं की विद्यार्थी अपना रोल नंबर और पासवर्ड डालकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर एनटीए ने 23 जून को ऐसे 1,563 छात्रों के लिए दोबारा परीक्षा ली थी, जिन्हें 78 1200 अंक तक कृपांक दिए थे। सिर्फ 813 छात्र ही परीक्षा में शामिल हुए थे। जिन्होंने दोबारा परीक्षा नहीं दी, उनके कृपांक हटाकर अंकों की फिर से गणना की गई।

1,563 में से परीक्षा में बैठे थे सिर्फ 813 अभ्यर्थी

ओएमआर शीट से जुड़ी याचिका पर सुनवाई दो सप्ताह बाद : सुप्रीम कोर्ट ने नीट-यूजी में ओएमआर शीट में छेड़छाड़ का आरोप लगाने वाली एक याचिका पर सुनवाई दो सप्ताह टाल दी है। 

CLICK HERE TO DOWNLOAD OUR OFFICIAL APPLICATION


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL TELEGRAM CHANNEL


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL TELEGRAM GROUP


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL WHATSAPP GROUP


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL FB PAGE


Post a Comment

Previous Post Next Post