UP Police Constable Re-Exam :: भर्ती बोर्ड ने की परीक्षा तिथि घोषित , अगस्त के आखिर में परीक्षा , पढ़े पूरी खबर

 UP Police Constable Re-Exam :: भर्ती बोर्ड ने की परीक्षा तिथि घोषित , अगस्त के आखिर में परीक्षा , पढ़े पूरी खबर 


 यूपी पुलिस में सिपाही (कांस्टेबल) के 60244 पदों पर सीधी भर्ती के लिए होने वाली लिखित परीक्षा की तिथियां गुरुवार को घोषित कर दी गई। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से यह परीक्षा आगामी 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को आयोजित की जाएगी। पूर्व में पेपर लीक होने के कारण यह परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को रोडवेज की बसों में निःशुल्क यात्रा की सुविधा मिलेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेपर लीक का मामला सामने आने के बाद परीक्षा निरस्त करते हुए छह माह के  अंदर शुचिता एवं पारदर्शिता के उच्चतम मानकों को ध्यान में रखते हुए पुनः परीक्षा कराने का निर्देश दिया था। जन्माष्टमी के कारण परीक्षा में अंतरालः चयन प्रक्रिया को पारदर्शी एवं शुचितापूर्ण ढंग से कराने के संबंध में परीक्षा संबंधी विभिन्न व्यवस्थाओं जैसे परीक्षा की तैयारियों, परीक्षा केंद्रों के चयन, परीक्षार्थियों के सत्यापन तथा सॉल्वर बैठाने से रोकने के बारे में भी प्रदेश सरकार ने 19 जून को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किया था। परीक्षा इन सभी मानकों के अनुसार आयोजित की जाएगी। जन्माष्टमी त्योहार के कारण परीक्षा में अंतराल दिया गया है। सभी घोषित तिथियों पर परीक्षा दो-दो पालियों में होगी, जिसमें लगभग पांच-पांच लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे।

प्रवेश पत्र की दो अतिरिक्त प्रतियां डाउनलोड करें अभ्यर्थी अभ्यर्थियों से पुलिस भर्ती बोर्ड की वेबसाइट से अपने प्रवेश पत्र की दो अतिरिक्त प्रतियां डाउनलोड करने को कहा गया है।

उसकी एक प्रति परीक्षा केन्द्र के जिले तक की यात्रा एवं दूसरी प्रति परीक्षा के बाद अपने जिले तक की यात्रा के लिए बस कंडक्टर को प्रस्तुत करनी होगी । इस प्रवेश पत्र के आधार पर रोडवेज बस में यात्रा पूरी तरह निःशुल्क होगी।


60 हजार पदों पर सीधी भर्ती के लिए होगी लिखित परीक्षा


17 और 18 फरवरी को प्रदेश के 75 जिलों में हुई थी परीक्षा


10 हजार परिचालकों की जल्द होगी भर्ती

 प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने जल्द से 10 हजार परिचालकों की जल्द भर्ती करने के निर्देश दिये हैं। वह गुरुवार को परिवहन निगम के सभागार में वरिष्ठ अधिकारियों एवं सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। 


एक्सरेतकनीशियन के लिए साक्षात्कार छह अगस्त से

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने एक्स-रे तकनीशियन के 52 पदों पर भर्ती के लिए 484 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए अर्ह पाया है। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने गुरुवार को वेबसाइट https:// upsssc.gov.in पर कटऑफ अपलोड कर दिया है। साक्षात्कार की प्रक्रिया 6 से 17 अगस्त तक चलेगी। अनारक्षित, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए कटऑफ 69.67 प्रतिशत रखा गया है। निशक्तजनों के लिए 63.67 प्रतिशत कटऑफ है। साक्षात्कार यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पिकप भवन तृतीय तल विभूति खंड गोमतीनगर में होगा।


CLICK HERE TO DOWNLOAD OUR OFFICIAL APPLICATION


SUBSCRIBE OUR YOUTUBE CHANNEL


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL TELEGRAM CHANNEL


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL TELEGRAM GROUP


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL WHATSAPP GROUP


CLICK HERE TO JOIN OUR OFFICIAL FB PAGE

Post a Comment

Previous Post Next Post